Exámenes Trinity

Trinity ISE Foundation - Listening & Speaking (A2)

मौखिक रूप से अंग्रेजी के अपने स्तर को प्रमाणित करना, समझ और अभिव्यक्ति दोनों में संभव है। इसके अलावा, पहले स्तरों में, जिनमें से लाभ उठाने में सक्षम होने के लिए प्रमाण पत्र होना महत्वपूर्ण है और इसका अधिकतम लाभ उठाना है। ट्रिनिटी आईएसई फाउंडेशन अंग्रेजी परीक्षा-सुनना और बोलना मॉड्यूल, स्तर ए2 इस मामले में सबसे अच्छा विकल्प है। इसलिए, आज के लेख में हम इस परीक्षा को लेने के इच्छुक सभी लोगों की मदद करने जा रहे हैं, ट्रिनिटी कॉलेज से सीधे सामग्री, गतिविधियों, ट्रिनिटी आईएसई फाउंडेशन अंग्रेजी परीक्षा के लिए तैयार करने के माध्यम से - सुनना और बोलना मॉड्यूल, स्तर ए2। इसके अलावा, उन सभी इच्छुक लोगों के लिए हम लिंक छोड़ते हैं जिनसे आप पंजीकरण करने के लिए प्रत्यक्ष जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और जिन तिथियों पर आप जांच कर सकते हैं।

ट्रिनिटी आईएसई परीक्षा क्या है?

ट्रिनिटी की अंग्रेजी में एकीकृत कौशल (आईएसई) सरकारों और संस्थानों द्वारा अंग्रेजी भाषा प्रवीणता के विश्वसनीय प्रमाण के रूप में मान्य चार कौशल (पढ़ने, लिखने, बोलने और सुनने) की एक समकालीन योग्यता है।

आईएसई के लिए तैयारी अकादमिक अध्ययन और रोजगार के लिए आवश्यक प्रामाणिक संचार और हस्तांतरणीय कौशल विकसित करने में मदद करती है, जैसे जानकारी का संश्लेषण करना, इंटरैक्टिव चर्चाओं में भाग लेना और व्यक्तिगत रुचि के विषयों को प्रस्तुत करना।

दो परीक्षा मॉड्यूल लचीलापन प्रदान करते हैं:

दो परीक्षा मॉड्यूल हैं: पढ़ना और लिखना, और बोलना और सुनना, जो इस बात पर निर्भर करता है कि परीक्षा यूके में ट्रिनिटी SELT केंद्र में ली गई है, या दुनिया में कहीं भी एक ट्रिनिटी पंजीकृत परीक्षा केंद्र, एक साथ या अलग से लिया जा सकता है जब आप तैयार होते हैं।

CEFR के संबंध में संरचना: ISE प्रवीणता के स्तर भाषा के लिए संदर्भ के सामान्य यूरोपीय फ्रेमवर्क (CEFR) के अनुसार कैलिब्रेट किए जाते हैं और पांच स्तरों में उपलब्ध हैं:

ISE Foundation (A2), ISE I (B1), ISE II (B2), ISE III (C1), ISE IV (C2) *

* ISE IV का CEFR स्तर A2-C1 में ISE की तुलना में एक अलग प्रारूप है

कौशल का विश्वसनीय प्रमाण:

ट्रिनिटी के आईएसई स्कोर व्यक्तियों और संस्थानों को विभिन्न स्तरों पर एकीकृत अंग्रेजी भाषा कौशल के उपयोग के विश्वसनीय प्रमाण प्रदान करते हैं, शुरुआत से उन्नत तक।

ISE की परीक्षा यूके में Ofqual द्वारा नियंत्रित की जाती है। वे यूके विनियमित योग्यता फ्रेमवर्क (RQF) में सूचीबद्ध हैं और यूरोपीय योग्यता फ्रेमवर्क (EQF) के साथ संरेखित हैं। ट्रिनिटी आईएसई ए 2-सी 2 परीक्षाओं को यूरोप में एसोसिएशन ऑफ लैंग्वेज टेस्टर्स से एएलटीई क्यू रेटिंग मिली है, जिससे साबित होता है कि वे सबसे सख्त गुणवत्ता मानदंडों को पूरा करते हैं।

मान्यता प्राप्त और स्वीकृत:

आईएसई वीजा आवेदन और निपटान उद्देश्यों के लिए यूके सरकार द्वारा अनुमोदित परीक्षण है जब एक ट्रिनिटी एसईएलटी सेंटर में लिया जाता है। यदि आप आईएसई के लिए सिक्योर इंग्लिश लैंग्वेज टेस्ट (एसईएलटी) के रूप में वीज़ा या यूके में अन्य प्रयोजनों के लिए यूके वीज़ा परीक्षणों की तैयारी कर रहे हैं, तो विदेश में पाठ्यक्रम के अंत में छात्रों के लिए एक उपयुक्त परीक्षा है जैसे कि PON द्वारा वित्त पोषित इतालवी कार्यक्रम। आईएसई स्कोर अंग्रेजी भाषा की प्रवीणता के मजबूत सबूत के रूप में भी उपयोग किया जाता है और दुनिया भर में विश्वविद्यालयों, सरकारों और संस्थानों की बढ़ती संख्या से पहचाना जाता है।

ट्रिनिटी आईएसई फाउंडेशन आधिकारिक अंग्रेजी परीक्षा के लक्षण- सुनना और बोलना मॉड्यूल, स्तर A2

परीक्षा में सीधे ट्रिनिटी कॉलेज परीक्षक के साथ एक साक्षात्कार होता है, और इसमें तीन अलग-अलग भाग होते हैं: विषय कार्य, वार्तालाप कार्य, और स्वतंत्र सुनने के कार्य।

  • विषय कार्य, 4 मिनट की अवधि के साथ: आपको किसी विषय या विषय पर बात करने के लिए तैयार परीक्षा में आना होगा। आप अपने आप को चुन सकते हैं कि आप किस बारे में बात करना चाहते हैं, उदाहरण के लिए, एक गेम, एक जगह या गतिविधि, जिसे आप नियंत्रित करते हैं और जिसे आपके A2 स्तर की सामग्री के साथ करना है। परीक्षा से पहले आपको उन बिंदुओं के साथ एक विषय फ़ॉर्म को पूरा करना होगा, जिस पर आप चर्चा करना चाहते हैं और आपको इसे परीक्षा में ले जाना होगा, जिसका उपयोग परीक्षक चर्चा शुरू करने के लिए करेगा। परीक्षा के दौरान, परीक्षक के साथ विषय और उसके बिंदुओं पर चर्चा की जाती है। विचार पत्रक पर आप क्या लिखते हैं, इसका अच्छे से ध्यान रखें, क्योंकि इसका भी मूल्यांकन किया जाएगा।

  • वार्तालाप कार्य, 2 मिनट तक चलता है: परीक्षा के इस भाग में, आपके पास इन विषयों में से एक के साथ परीक्षक से बातचीत होगी: छुट्टियां, खरीदारी, स्कूल और काम, शौक और खेल, भोजन, सप्ताहांत और मौसमी गतिविधियाँ।

  • पहले से सोचें और टेस्ट को अच्छी तरह से नियंत्रित करने के लिए प्रत्येक विषय के बारे में क्या कह सकते हैं, इसकी तैयारी करें। अपने व्यक्तिगत अनुभव के आधार पर बोलने की कोशिश करें, इसे परीक्षक के सामने वास्तविक और विश्वसनीय बनाएं।

  • स्वतंत्र श्रवण कार्य परीक्षा के इस भाग के दो भाग हैं:
    • पहला कार्य, 2 मिनट और 15 सेकंड की अवधि के साथ: आप दो बार रिकॉर्डिंग सुनेंगे और आपको एक ग्राफ पर पत्र लिखना होगा। रिकॉर्डिंग आपको बताएगी कि पत्र कहां लिखना है।

    • दूसरा कार्य, 3 मिनट और 45 सेकंड की अवधि के साथ: आप एक रिकॉर्डिंग को दो बार सुनेंगे और कागज के एक टुकड़े पर विभिन्न एनोटेशन करेंगे, हालांकि यह अनिवार्य नहीं है। आप परीक्षार्थी को आपकी सुनी हुई पांच बातें बताएंगे। तब परीक्षक आपसे रिकॉर्डिंग के बारे में तीन प्रश्न पूछेगा।

अपने दम पर परीक्षा की तैयारी कैसे करें

ट्रिनिटी कॉलेज सीधे उम्मीदवारों के लिए एक सामग्री उपलब्ध कराता है और जो ट्रिनिटी आईएसई फाउंडेशन अंग्रेजी परीक्षा-सुनने और लेखन मॉड्यूल, स्तर ए 2 लेने जा रहे हैं।

लेकिन, इस सब बहुत विशिष्ट सामग्री के अलावा, हम आपको ट्रिनिटी आईएसई फाउंडेशन अंग्रेजी परीक्षा के लिए तैयार करने के लिए मौलिक युक्तियों की एक श्रृंखला के साथ मदद करना चाहते हैं - सुनना और बोलना मॉड्यूल, स्तर A2। और अन्य पूरक सामग्री जो परीक्षा की तैयारी में आपकी बहुत मदद कर सकती है। यह अंग्रेजी के स्तर A2 के लिए एक विशिष्ट सामग्री है, और इस बहुत विशिष्ट परीक्षा के सभी हिस्सों को सुदृढ़ करने के लिए मौलिक है, जो हम आपको अपने अध्ययन अनुभागों में बहुत अच्छी तरह से, शांति से और समीक्षा करने की सलाह देते हैं:

  • इस परीक्षा को लेने में सक्षम होने के लिए, आपको पहले से ही एक बुनियादी स्तर पर अंग्रेजी का ज्ञान होना चाहिए, लेकिन आपको स्तर और इसकी सामग्री को बहुत अधिक नियंत्रित करना होगा, ए 2। इसलिए दिलचस्प बात यह होगी कि आप एक सामान्य अंग्रेजी पुस्तक से शुरुआत करेंगे, जो आपको A2 की सभी सामग्री को नियंत्रित करने में मदद करती है और आपके पास हमेशा कोई प्रश्न होने पर आपके पास होती है। याद रखें कि आप सुनने और बोलने का हिस्सा लेने जा रहे हैं, इसलिए यह आवश्यक है कि आपके पास न केवल ज्ञान हो, बल्कि इसके लिए पर्याप्त प्रवाह और कौशल भी हो।
  • बहुत अधिक ध्यान देना और उस विषय को बहुत अच्छी तरह से तैयार करना जो आपके पास अपनी पसंद का हो और जिसे आप परीक्षा के दिन परीक्षक के सामने प्रस्तुत करेंगे। इस परीक्षण के साथ लाभ और चमक लें, आपके पास एक अच्छा ग्रेड प्राप्त करने का एक शानदार अवसर है, लेकिन इसके लिए आपको केंद्रित काम करने की आवश्यकता है। अपने स्तर की शब्दावली चुनें और थोड़ा अधिक; परीक्षा में पूरी तरह से शांत और सुरक्षित रहने के लिए आप बहुत कुछ कर सकते हैं।
  • बोला गया परीक्षण आपको यदि संभव हो तो किसी मूल व्यक्ति के साथ तैयार करना होगा, क्योंकि यह वह है जो आधार के रूप में काम कर सकता है। पहले स्तरों से मौखिक प्रवाह आवश्यक है।
  • हमेशा एक शब्दकोश के साथ काम करें, क्योंकि यह वह है जो आपको अपने सभी संदेहों को हल करने में मदद कर सकता है। संभावित शब्दकोशों की इस सूची को देखें, वह चुनें जो आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप हो।
  • श्रवण परीक्षा की तैयारी के लिए, आपको केवल अंग्रेजी में वह सब कुछ सुनना होगा जो आप कर सकते हैं। अपने निपटान में सभी संसाधनों का उपयोग करें और उनका लाभ उठाएं। आप अपने स्तर के लिए गीतों की इस सूची का उपयोग कर सकते हैं। श्रृंखला और फिल्मों का यह संकलन भी आपकी मदद कर सकता है।

आपके व्याख्यान, वीडियो, फिल्मों आदि में जो कुछ भी आप सीखते हैं, वह एक ऐसी सामग्री होनी चाहिए, जो आपके पास उस स्तर को प्रदर्शित करने में मदद करे जो आपके पास है, एक भाषाई सामग्री जिसे आप अभ्यास में डाल सकते हैं और जिसका आप उपयोग कर सकते हैं। आप जो कुछ भी सीखते हैं उसे याद रखना आवश्यक है।

नामांकन और परिणाम

अध्ययन शुरू करने से पहले, आपको परीक्षा लेने के लिए भविष्य की तारीखों को नियंत्रित करना होगा और उनमें से प्रत्येक के लिए पंजीकरण की समय सीमा तय करनी होगी। हम हमेशा सलाह देते हैं कि आप अपने परीक्षा केंद्र के साथ सब कुछ की पुष्टि करें, दिनांक, केंद्र और निम्नलिखित लिंक से आपको जो कुछ भी चाहिए, उसकी जांच करें: https://examenexam.com/es/es/convocatorias/ingles/trinity, आप यहाँ से आराम से और सुरक्षित रूप से पंजीकरण भी कर सकते हैं।

स्थानों की संख्या सीमित है और उन्हें भुगतान के रूप में सौंपा जाएगा, इसलिए बहुत सावधान रहें और इसे पारित न होने दें, क्योंकि आप जगह से बाहर भाग सकते हैं। आप देखेंगे कि आपको जिस मॉड्यूल में दाखिला लेना है, उसे भरने के लिए आपको "अवलोकन" नामक एक सेक्शन देना होगा, जिसमें आपको यह संकेत देना होगा कि क्या आप केवल परीक्षा का एक विशिष्ट भाग लेते हैं क्योंकि आपने पहले ही परीक्षा दे दी है। बाद के मामले में आपको अपनी उम्मीदवार आईडी डालनी होगी।

परीक्षा से कुछ दिन पहले तक वे आपको यह नहीं बताएंगे कि आपके घर में उपलब्ध और निकटतम परीक्षा केंद्रों में से आपको परीक्षा देनी चाहिए। वे ऐसा कुछ ही संभावित केंद्रों में स्थान के आधार पर सभी उम्मीदवारों को इकट्ठा करने के लिए करते हैं।